Top
Action India

कोरोना संक्रमितों की सेवा में लगे डॉक्टर-नर्स, लैब टेक्नीशियन व सफाईकर्मियों का किया गया सम्मान

कोरोना संक्रमितों की सेवा में लगे डॉक्टर-नर्स, लैब टेक्नीशियन व सफाईकर्मियों का किया गया सम्मान
X

गुवाहाटी। एएनएन (Action News Network)

गुवाहाटी के बाहरी इलाके सोनापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-37 के किनारे स्थित सोनापुर जिला चिकित्सालय में पिछले एक अप्रैल से आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन व सफाईकर्मियों का जिला चिकित्सालय के डॉक्टर, नर्स व अन्य चिकित्सा कर्मियों ने बुधवार सुबह गर्मजोशी से स्वागत किया।

सोनापुर जिला चिकित्सालय में कोरोना के तीन मरीजों को लाए जाने के बाद एक अप्रैल से लेकर सात अप्रैल तक आइसोलेशन वार्ड में डॉ धीरज कुमार पाठक, डॉ पीपी दास, डॉ पीए अहमद, नर्स पी. बेगम, क्वीन बैश्य, कार्बी बेजबरुवा, कार्वी बरगोहाईं, लैब तक्नीशियन मिंटू अहमद और जयंत भुइयां ने लगातार अपनी सेवा दिया है।

बुधवार को सात दिनों की ड्यूटी समाप्त होने के बाद अस्पताल से उन्हें 14 दिनों के लिए आसोलेशन में रखने के लिए उन्हें पांच सितारा होटल ताज विवांता के लिए रवाना किया गया। इस दौरान अस्पताल में पहुंची दूसरी टीम ने पहली चिकित्साकर्मियों का ताली बजाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। सभी को अस्पताल की सुपरिडेंटेंट डॉ उलुपी फूकन बरुवा ने असमिया गमछा पहनाकर सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि असम सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने यह गाइडलाइन तय किया है कि कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन व सफाईकर्मियों को सात दिनों के बाद 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जाएगा। इसके लिए बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

Next Story
Share it