Action India

पठान ने कई चुनौतियों के बावजूद क्रिकेट के प्रति जुनून बनाए रखा : लक्ष्मण

पठान ने कई चुनौतियों के बावजूद क्रिकेट के प्रति जुनून बनाए रखा : लक्ष्मण
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने शनिवार को पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान की सराहना करते हुए कहा कि पठान ने अपने करियर में कई बाधाओं का सामना करने के बावजूद क्रिकेट के प्रति जुनून बनाए रखा।

लक्ष्मण ने ट्विटर पर पठान की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "करियर में कई चुनौतियों सामना करने के बावजूद इरफान ने खेल के प्रति अपने जुनून को बनाए रखा।" लक्ष्मण ने आगे कहा,"जिस तरह से, उन्होंने एक प्रेरणादायक संरक्षक-कम-कोच की भूमिका निभाई, वह काबिले तारीफ है।पठान अभी भी प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों के साथ स्वेच्छा से अपने अनुभव को साझा करते हैं।"

बता दें कि पूर्व भारतीय बल्लेबाल लक्ष्मण इन दिनों ट्विटर पर एक श्रृंखला चला रहे हैं, जिसमें वह अपने साथ खेले पूर्व भारतीय खिलाड़ियों की विशेषता बताते हैं। इरफान पठान से पहले वह गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, महेन्द्र सिंह धोनी, जहीर खान, सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग, युवराज सिंह, सौरव गांगुली और हरभजन सिंह की विशेषता बता चुके हैं।

इरफान पठान अक्टूबर 2012 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में उतरे थे, जब उन्होंने कोलंबो में टी-20 विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेला था। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में आखिरी बार फरवरी 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर टीम का प्रतिनिधित्व किया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने 2003 में एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था। इरफान पठान ने भारत के लिए 29 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 1105 रन बनाने के साथ 100 विकेट भी हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 120 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमे उन्होंने 1544 रन बनाने के साथ ही 173 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 24 टी-20 मैचों में उन्होंने 28 विकेट लिए हैं और 172 रन बनाए हैं।

Next Story
Share it