Action India

दबाव भरी स्थिति में धोनी हमेशा धैर्य से काम लेते हैं : लक्ष्मण

दबाव भरी स्थिति में धोनी हमेशा धैर्य से काम लेते हैं : लक्ष्मण
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने पुराने साथियों को याद करने वाली ट्विटर सीरीज में अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। धोनी की तारीफ करते हुए लक्ष्मण ने मंगलवार को ट्वीट किया, "क्रिकेट को सिर्फ एक खेल के रूप में देखना और उसकी तुलना जीवन और मृत्यु से ना करने की योग्यता के धन्य, महेंद्र सिंह धोनी हमेशा धैर्य से काम लेते हैं, खास कर दबाव भरी स्थिती में। एक लीडर जो अपने काम के माध्यम से जाना जाता है उसने 2007 विश्व कप जीतकर अपनी शानदार कप्तानी की शुरुआत की।"

वर्ष 2004 में भारतीय टीम में पदार्पण करने वाले धोनी पहले टी20 विश्व कप में युवा भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे थे। इस विश्व कप को जीतकर धोनी ने अपनी सफल कप्तानी की शुरुआत की। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 स्थान भी हासिल किया और साथ ही विदेशी सरजमीं पर भी जीत का परचम लहराया। धोनी की अगुवाई में ही भारत ने विश्व कप 2011 जीतकर 28 साल का सूखा भी खत्म किया था। उस विश्व कप के फाइनल मैच में धोनी ने शानदार छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।

उल्लेखनीय है कि लक्ष्मण ने पिछले हफ्ते से ट्विटर पर एक अगल प्रकार की सीरीज शुरू की है जिसमें वह अपने साथी खिलाड़ियों की तस्वीर साझा कर उनके बारे में लिखते हैं। यह वह खिलाड़ी हैं जिन्होंने या तो लक्ष्मण के साथ खेला है या फिर उनको प्रभावित किया है। इस सीरीज में लक्ष्मण ने धोनी से पहले जहीर खान, युवराज सिंह, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह को के बारे में लिखा है।

Next Story
Share it