Action India
अन्य राज्य

व्यवस्था की कमी से रात भर भटकते रहे श्रमिक

व्यवस्था की कमी से रात भर भटकते रहे श्रमिक
X

देवघर । एएनएन (Action News Network)

केंद्र एवं राज्य सरकार के आपसी समन्वय से देश के विभिन्न राज्यों सेझारखंड के प्रवासी श्रमिकों को ट्रेन, बस के माध्यम से लगातार, गृह जिला लाया जा रहा है।

इस दौरान जसीडीह रेलवे स्टेशन पर सारी व्यवस्था भी व्यापक रूप से किया जा रहा है। बावजूद व्यवस्था में चूक होने से सारे किए कराए पर पानी फिरता दिख रहा है। ऐसा ही एक वाकया सोमवार की रात को देखने को मिला। कोडरमा जिले के सतगामा प्रखंड के कई परिवार जो सोमवार की रात में कर्नाटक से जसीडीह रेलवे स्टेशन पर उतर कर कई घंटे स्टेशन पर अपने घर जाने का इंतजार करते रहे। अधिकारियों समेत पुलिस से मिन्नते की लेकिन घर जाने के लिए इस परिवारों को कोई मदद न मिली। लगभग 30 से 35 लोग जिनमें हरि नाम के एक युवक ने बताया कि कर्नाटक से आने में कोई परेशानी नहीं हुई ।वहां के लोगों में मानवता थी लेकिन यहां आने के बाद अपने घर वापस जाने का सारा सपना चकनाचूर हो गया।

मौके पर आसपास के लोगों ने इन परिवारों की परेशानी को देखते हुए जसीडीह के चकाई मोड़ स्थित गोड्ड सांसद निशीकांत दुबे द्वारा चलाए जा रहे कोरोना राहत सेंटर में पहुंचा दिया गया। कोरोना वारियर्स हरि किशोर सिंह ने सांसद निशिकांत दुबे की मदद से फंसे लोगों को उनके गृह जिला भेजने की व्यवस्था की ।

Next Story
Share it