Top
Action India

असम में सत्रंग नदी उफान पर, गोहपुर शहर में घुसा पानी

असम में सत्रंग नदी उफान पर, गोहपुर शहर में घुसा पानी
X

बिश्वनाथ । एएनएन (Action News Network)

बिश्वनाथ जिला के गोहपुर शहर में गुरुवार को पहाड़ी नदी का प्रकोप दिखा। शहर के बीचों-बीच बहने वाली सत्रंग नदी में आए उफान से राजमार्ग तीन घंटे के लिए बंद हो गया। नदी में आए उफान से पुल को पार कर पानी बहने लगा। जिसके चलते दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। लगभग तीन घंटे तक अरुणाचल प्रदेश से असम का संपर्क कट गया।

सड़क किनारे स्थित घर और दुकानों में नदी का पानी प्रवेश कर गया। अचानक आई बाढ़ के चलते प्रसाशन लाचार हो गया। ज्ञात हो कि प्रत्येक बरसात के दौरान इस सडक पर पानी भर जाता है। कुछ समय के लिए वाहनों की आवाजाही भी ठप होती है। लेकिन इस बार तीन घंटे तक लगातार वाहनों की आवाजाही ठप हो गई।

गोहपुर में फोर लेन का निर्माण कार्य चल रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार निर्माण कार्य में जल निकास की व्यवस्था न होने से ऐसे हालत उत्पन्न हो रहे हैं। फोर लेन का काम कर रहे ठेकेदार टीके इंजीनियरिंग पहले पुल बना कर काम करता तो ऐसे हालात उत्पन्न नहीं होते। ठेकेदार पर मनमाने ढंग से काम करने का आरोप लग रहा है। स्थानीय लोगों ने मांग है की प्रसाशन ठेकेदार पर पहले पुलों को बनाने का दबाव डाले ताकि, सड़क पर या उसके आस पास पानी जमा न हो और लोगों को इस समस्या का सामना न करना पड़े।

Next Story
Share it