Top
Action India

उत्तराखण्ड में अगले 48 घंटों में बारिश और बर्फबारी के आसार

उत्तराखण्ड में अगले 48 घंटों में बारिश और बर्फबारी के आसार
X

  • देहरादून सहित अन्य इलाकों में धूप निकलने से ठंड से राहत

देहरादून। एएनएन (Action News Network)

उत्तराखण्ड में बुधवार को खिली धूप से ठंड से राहत मिली। राज्य में मौसम 16 जनवरी से एक बार फिर करवट लेने वाला है। इसे लेकर मौसम विभाग ने 16 और 17 जनवरी को प्रदेश में बारिश के साथ बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक पहाड़ों में 16 जनवरी से 17 जनवरी तक भारी बारिश और बर्फबारी के साथ देहरादून, ऊधम सिंह नगर, पौड़ी, हरिद्वार के मैदानी क्षेत्रों में ओलावृष्टि के संभावना बनी हुई है।

प्रदेश में 16 जनवरी को भारी बारिश होगी, वहीं 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ ज़िले में बारिश के साथ बर्फबरी हो सकती है। देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में ओलावृष्टि के आसार हैं। इस दौरान 2000 मीटर की ऊंचाई वाले क्षेत्रों जैसे धनोल्टी, सुरकंडा, चकराता, नैनीताल, मुक्तेश्वर में भी बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड के तीन हज़ार मीटर से ऊंचाई वाले स्थानों में भारी बर्फ़बारी का अनुमान है। इसमें उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ ज़िले आएंगे, जबकि देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में ओलावृष्टि के आसार हैं। उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बर्फबारी से जहां एक तरफ काश्तकारों और पर्यटन के लिए काफी अच्छी रही तो वहीं जनवरी से उत्तराखंड में बर्फ़बारी से सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त रहा।

Next Story
Share it