Top
Action India

कर्फ्यू-लॉकडाउन में वन्य जीव का शिकार, बाप-बेटे सहित तीन गिरफ्तार

कर्फ्यू-लॉकडाउन में वन्य जीव का शिकार, बाप-बेटे सहित तीन गिरफ्तार
X

शिमला । एएनएन (Action News Network)

कोरोना महामारी के बीच शिकारी जंगल में वन्यप्राणियों का शिकार कर रहे हैं। ताज़ा घटना राजधानी शिमला के बालूगंज थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने वन्य प्राणी का शिकार करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कार से एक वन्य जीव का शव और दो बंदूकें बरामद की हैं। तीनों आरोपी उपनगर शोघी के आनन्तपुर के निवासी है। इनमें बाप और बेटा भी शामिल हैं। पुलिस ने तीनों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

मामले के अनुसार शनिवार की रात ये तीनों कर्फ्यू व लॉकडाउन की अवहेलना कर एक कार में जा रहे थे। शोघी के आनन्तपुर में यातायात चेकिंग के दौरान पुलिस ने साधुपुल सड़क से आ रही एक ऑल्टो कार (HR 13C-2745) को रोका। कार में सवार इन तीनों से कर्फ्यू लगा होने के बीच कार चलाने की वजह पूछी, लेकिन वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली, तो पिछली सीट पर दो कारतूस बंदूकें बरामद हुईं। वहीं कार की अगली सीट पर बैठे व्यक्ति के पांव के पास एक प्लास्टिक की थैली मिली। इसके अंदर किसी वन्य प्राणी का मांस व उसकी चार पांव-टांगें थीं।

जिला पुलिस अधीक्षक ओमा पति जंबाल ने रविवार को बताया कि आरोपितों की पहचान पूर्ण ठाकुर (55) व उसका बेटा मनसीज ठाकुर (25) और भुवनेश्वर(27) के रूप में हुई है और ये आनन्तपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इनके विरुद्ध वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन और आर्मज़ एक्ट के अलावा कर्फ्यू व लोकडाउन उल्लंघन की धाराओं 188, 269, 270 व 34 में अभियोग दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Next Story
Share it