Action India
अन्य राज्य

आंध्र प्रदेश में शराब की बिक्री शुरू, 25 फीसदी दाम बढ़े लेकिन दुकानों पर लगी लंबी लाइनें

आंध्र प्रदेश में शराब की बिक्री शुरू, 25 फीसदी दाम बढ़े लेकिन दुकानों पर लगी लंबी लाइनें
X

अमरावती । एएनएन (Action News Network)

राज्य सरकार ने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ इलाकों को छोड़कर आज से शराब की दुकानों के खुलने की घोषणा के बाद सोमवार सुबह ही शराब की दुकानों के बाहर लंबी लाइनें लग गयीं। सरकार ने शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग अनिवार्य किया है। रेड जोन के नियंत्रण वाले क्षेत्र में शराब की दुकानें न खाेलने पर लोगों ने सड़क पर बैठ कर धरना दिया। साथ ही सरकार ने शराब के दामों में 25 फीसदी वृद्धि कर दी है। लेकिन शौकीन और आदी लोगों पर कोई असर नहीं दिख रहा है।कल शाम राज्य सरकार ने शराब की बिक्री सोमवार 4 मई से आरंभ करने का निर्णय लिया था।

यह दुकानें दिन के 11 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी। सोमवार को आंध्र प्रदेश के हर छोटे-बड़े शहर में शराब की दुकानें खुलने से पहले ही लोग कतार में लग गये और कहीं-कहीं तो दो से तीन किलोमीटर तक लंबी कतार लगी देखी गयी। कई दुकानदारों ने स्थानीय पुलिस या निजी सुरक्षा गार्डों का सहारा लेकर भीड़ को नियंत्रित करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया। अधिकांश स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होते दिखा।

प्रशासन ने गाइडलाइन के अनुसार शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग, सभी के लिए मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं।कृष्णा जिले में विजयवाड़ा शहर के रेड जोन के नियंत्रण वाले क्षेत्र में शराब की दुकानें न खुलने से लोगों में नाराजगी दिखी। यहां लोगों ने सड़क पर धरना देकर बैठ गये और शराब की दुकानें खोलने की मांग की। प्रशासन ने स्पष्ट कहा कि नियंत्रण जाने में अभी शराब की दुकानें खोलने के आदेश नहीं है। इसके बाद भी लोग सड़क पर बैठे हैं और पुलिस के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे है।

राज्य सरकार ने आज से बिक्री शुरू करने के साथ दामाें में 25 फीसदी दाम बढ़ाने की अधिसूचना जारी कर दी। आबकारी विभाग के कार्यदर्शी ने कहा कि दुकान पर अधिक ग्राहक होने पर स्थानीय पुलिस को तुरंत सूचित करना होगा। भीड़ के नियंत्राण से बाहर होने की स्थिति में दुकान को अस्थाई तौर पर बंद कर देना होगा। जिलाधीश ने दुकानों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए वार्ड तथा ग्राम स्वयंसेवकों की सेवाओं ले सकने के आदेश दिए हैं।

Next Story
Share it