Action India

भीषण गर्मी में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए बैंक के बाहर धूप में खड़ी रही महिलाएं, बैंक की ओर से बाहर बैठने की कोई सुविधा नहीं

भीषण गर्मी में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए बैंक के बाहर धूप में खड़ी रही महिलाएं, बैंक की ओर से बाहर बैठने की कोई सुविधा नहीं
X

कठुआ । एएनएन (Action News Network)

एक तरफ देशभर में कोरोनावायरस का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है जिसके चलते लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है। जिला कठुआ शहर में 17वें दिन लाॅकडाउन के दौरान लोगों अपने घरों में रहे। लेकिन इसी में कुछ बैंकों के बाहर महिलाओं की लंबी-लंबी लाइनें भी देखी गई। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा जरूरी वस्तुओं को खरीदने के लिए 11बजे से 5बजे तक का समय रखा हुआ है।

वही शुक्रवार को 11 बजे के करीब जम्मू कश्मीर बैंक की पारलीबंड शाखा के बाहर महिलाओं की लंबी लाइन देखी गई जो भीषण गर्मी में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए धूप में खड़ी दिखाई दी। वहीं जब इन महिलाओं से बात की तो उन्होंने बताया कि वह मासिक पेंशन लेने बैंक में आए हुए हैं, लेकिन कोविड-19 के खौफ से बैंक वालों ने भी हिदायतें भर्ती हैं, वह किसी को भी इकट्ठे अंदर नहीं आने दे रहे हैं जिसके चलते पेंशन लेने आई महिलाएं लंबी कतार में रोड पर ही खड़ी रही और बैंक का सिक्योरिटी गार्ड उन्हें एक-एक कर अंदर भेज रहा था।

पेंशन लेने आई महिलाओं का कहना है कि अगर बैंक इस महामारी के प्रकोप से अंदर भीड़ जमा नहीं होने दे रहा है लेकिन कम से कम बैंक को ब्रांच के बाहर टेंट लगाकर महिलाओं को बैठने की व्यवस्था देनी चाहिए ताकि कोरोना के साथ-साथ भीषण गर्मी के प्रकोप से भी बचा जाए। कतार में खड़ी महिला का कहना है कि सुबह 11 बजे से लाइन में खड़ी है और अभी उसका नंबर आने में कम से कम एक घंटा और लग जाएगा लेकिन बैंक द्वारा एक-एक कर उनको अंदर बुलाया जाता है और उन्हें पेंशन दी जाती है। वहीं पेंशन लेने आई महिलाओं ने जिला प्रशसन से मांग करते हुए कहा कि सभी बैंकों को निर्देश जारी कर बैंक के बाहर टेंट लगाकर लोगों को बैठने की सुविधा दी जाए, नहीं तो कुछ महिलाएं बढ़ती गर्मी से शिकार होकर बीमार हो जाऐंगी।

Next Story
Share it