Action India

महिला क्रिकेट : भारत ने पहले टी-20 में वेस्टइंडीज को 84 रनों से हराया

महिला क्रिकेट : भारत ने पहले टी-20 में वेस्टइंडीज को 84 रनों से हराया
X

ग्रोस आइलेटएएनएन (Action News Network)


भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को वेस्टइंडीज को पहले टी-20 मैच में 84 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम की जीत की नायिका रहीं 15 वर्षीय शेफाली वर्मा। सलामी बल्लेबाज शेफाली ने 49 गेंदों पर 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

इस दौरान छह चौके और चार छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना ने भी 67 रनों की शानदार पारी खेली। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 101 रन ही बना सकी।

186 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से धराशायी हो गई और पूरी टीम 20 ओवर में महज 101 रन ही बनाने दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से शेमाइन कैंपबेल ने सर्वाधिक 33 रन बनाए।शिखा पांडे, राधा यादव और पूनम यादव की तिकड़ी ने दो-दो विकेट हासिल किए। इन तीनों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका ही नहीं दिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी की निमंत्रण दिया। भारतीय टीम को शेफाली और मंधाना ने आक्रामक शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 143 रनों की साझेदारी की। अपनी दूसरी सीरीज खेल रही शेफाली ने आतिशी पारी खेली और टीम के जीत की नींव रखी। 15 साल की इस सलामी बल्लेबाज ने 49 गेंद पर 73 रन की तेज पारी खेली।

उन्होंने 6 चौके जमाए जबकि 4 बेहतरीन छक्के भी इस पारी में शामिल थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण करने वाली शेफाली ने अपनी पांचवीं पारी में ही अर्धशतक जमाया, यह उनका पहला टी20 अर्धशतक है। वहीं दूसरी ओर स्मृति मंधाना ने भी 67 रन की आतिशी पारी खेल टीम को मजबूत शुरुआत दी।मंधाना ने 46 गेंद का सामना किया और अपनी पारी के दौरान 11 चौके लगाए। इन दोनों के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 21 और वेदा कृष्णमूर्ति ने नाबाद 15 रनों की पारी खेली।

वेस्टइंडीज की तरफ से शकेरा सेल्मन और अनिसा मोहम्मद ने दो-दो विकेट लिए।

Next Story
Share it