Top
Action India

कोरोना को हराने के लिए महिला शक्ति के साथ महिला कल्याण अधिकारी भी शामिल

कोरोना को हराने के लिए महिला शक्ति के साथ महिला कल्याण अधिकारी भी शामिल
X

बांदा । एएनएन (Action News Network)

कोरोना महामारी से निपटने के लिए नारी शक्ति भी आगे आ रही हैं और इस महामारी को खत्म करने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहीं हैं जिले में मास्क की कमी न हो इसके लिए महिलाओं ने घरों में ही मास्क तैयार करके वितरण करना शुरू कर दिया है वहीं इस मुहिम में महिला कल्याण अधिकारी आकांक्षा सिंह भी खुद इस मुहिम में जुटी हैं और महिलाओं को भी जागरूक कर रही हैं। मुहिम की अगुवाई कर रही महिला कल्याण अधिकारी आकांक्षा सिंह ने कहा कि सभी को मास्क पहनाने का बीड़ा उठाया है, इसे पूरा करेंगे।

उन्होनें बताया कि हम यह मास्क किसानों के घरों में पहुंचायेंगे। क्योंकि मौजूदा समय में फसलों की कटाई और मड़ाई का काम चल रहा है और अन्नदाता तपती धूप में पसीना बहा रहे हैं। इसलिये किसानों को मास्क वितरण में प्राथमिकता दी जायेगी। इस कार्य में उनकी पूूरी टीम लगी हुई है। महिलाएं घरों में ही देशी मास्क बना रही हैं और जिनको जरूरतमंदों तक निशुल्क पहुंचाया जायेगा। आकांक्षा कहती हैं कि कोई भी जरूरतमंद मास्क से वंचित न रहे यही हमारा मकसद है और हम सबको मिलकर कोरोना को हराना है।

उधर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की वंदना सिंह और उनकी टीम घरों में मास्क तैयार करके वितरण कर रही हैं। इसी तरह त्रिवेणी गांव की मालती दीक्षित समूह के माध्यम से 1000 से ज्यादा मास्क तैयार कर प्रशासन को सौंप चुकी हैं वहीं महिला डिग्री कॉलेज की छात्राएं भी मास्क बनाकर अपने हाथों से वितरित कर रही हैं। उधर भारत स्वाभिमान न्यास बांदा के जिला चिकित्साधिकारी उदयभान नामदेव ने जरूरतमंदों को सूती कपड़े का मास्क वितरित किया।उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिये उनके संस्थान द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे है। जरूरतमंदों को मास्क वितरित करने के साथ ही सोशल डिस्टेसिंग अपनाने व लाकडाउन का पालन करने की अपील की जा रही है। ताकि इस महामारी से बचाव किया जा सके।

Next Story
Share it