Action India

टी-20 विश्व कप का फाइनल मैच महिला क्रिकेट में अविश्वसनीय क्षण : एलिस पैरी

मेलबर्न । एएनएन (Action News Network)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एलिस पैरी ने कहा कि टी-20 विश्व कप का फाइनल मैच महिला क्रिकेट में वह क्षण था, जो कि बिल्कुल अविश्वसनीय था। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से हराने के बाद खिताब अपने नाम किया था। हालांकि, हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पैरी खिताबी मुकाबले में नहीं खेल पाईं थीं।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच फाइनल में विश्व स्तर पर महिला क्रिकेट के लिए सबसे अधिक उपस्थिति देखी गई थी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मैच देखने के लिए 86,174 लोग पहुंचे। किसी महिला मैच में दर्शकों की संख्या के लिहाज से यह नया विश्व रिकार्ड है। साथ ही यह ऑस्ट्रेलिया में किसी महिला खेल आयोजन में जुटी सबसे अधिक भीड़ है।पैरी ने कहा, "कभी-कभी मैं उस टूर्नामेंट के बारे में सोचती हूं और विशेष रूप से उस फाइनल के बारे में। मुझे नहीं लगता कि यह हमारी टीम के बारे में था। यह सिर्फ एक मैच नहीं था,बल्कि महिला क्रिकेट में वह क्षण था, जो कि बिल्कुल अविश्वसनीय था।"

खिताबी मुकाबले में न खेलने पर पैरी ने कहा,"खिताबी मुकाबला एक ऐसा मुकाबला था, जो ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर में महिलाओं के खेल के महत्व को दर्शाता है। इसलिए इसका कोई महत्व नहीं है कि आप खेल रहे थे या नहीं।"उल्लेखनीय है कि विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते वक्त पैरी को चोट लग गई थी, जिसके कारण वह सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में नहीं खेल सकीं थी।

Next Story
Share it