Top
Action India

रेलवे के कारण रुका है माझेरहाट ब्रिज का काम, ममता ने लिखी रेल मंत्री को चिट्ठी

रेलवे के कारण रुका है माझेरहाट ब्रिज का काम, ममता ने लिखी रेल मंत्री को चिट्ठी
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने दावा किया है कि रेलवे की लापरवाही के कारण माझेरहाट ब्रिज का निर्माण काम रुका हुआ है। दरअसल पिछले साल चार सितंबर को फ्लाईओवर 30 फुट नीचे गिर गया था। उसके बाद मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि एक साल के अंदर इसका निर्माण काम पूरा होगा।

टेंडर आदि का काम पूरा करने के बाद अंदाजा लगाया गया था कि दिसंबर 2019 तक इसका निर्माण कार्य पूरा हो सकता है। लेकिन फ्लाईओवर का जो हिस्सा रेलवे लाइन के ऊपर से गुजरता है उसे लेकर रेलवे की ओर से तत्काल अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिलने से ब्रिज का निर्माण रुका हुआ है। इसके लिए रेलवे सेफ्टी कमिश्नर से प्रमाणपत्र की जरूरत है। इसलिए मुख्यमंत्री ने सोमवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी है।

उन्होंने कहा है कि माझेरहाट ब्रिज का निर्माण पूरा नहीं हुआ तो जनवरी महीने में दुनियाभर से आने वाले लाखों गंगासागर तीर्थ यात्रियों को असुविधाएं होंगी। उन्होंने रेल मंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने और जल्द से जल्द प्रमाण पत्र दिलाने का अनुरोध किया है। नियमानुसार रेलवे के ऊपर का जो ब्रिज का हिस्सा है उसका निर्माण और मरम्मत आदि का जिम्मा रेलवे को लेना है। पहले से ही यह नियम रहा है लेकिन इसके लिए कागजी दस्तावेज पूरा नहीं हो पा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि रेलवे की सहमति के बाद ही फ्लाईओवर का नक्शा तैयार हुआ था लेकिन जिस तरह से लेटलतीफी रेलवे के अधिकारी कर रहे हैं उसकी वजह से 2020 के मार्च महीने के पहले इसका काम पूरा होना संभव नहीं लगता है। इस वजह से गंगासागर मेले में आने वाले तीर्थयात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Next Story
Share it