Action India
झारखंड

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कर्णधार सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था ने चलाया जागरूकता अभियान

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कर्णधार सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था ने चलाया जागरूकता अभियान
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

रामगढ़ की सड़कों पर सोमवार की दोपहर अचानक यमराज प्रकट हो गए। वह सुभाष चौक व अन्य स्थानों पर घूम रहे लोगों की बाइक और कार को रोक दिया। यमराज और चित्रगुप्त ने बाइक पर घूम रहे लोग, कार से आने जाने वाले लोग और ऑटो चालकों को भी कोरोना वायरस से बचने के लिए नसीहत दी। दरअसल पुलिस के द्वारा यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शहर की कर्णधार सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था के संस्थापक विक्रांत कुमार गुप्ता और करण करमाली यमराज और चित्रगुप्त की वेश में सड़क पर घूमते नजर आए।

एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि यह अभियान इसलिए चलाया कि लोग जागरूक हों। अगर वे अपनी जिंदगी से खेलेंगे, तो उनकी मुलाकात सीधे यमराज से हो जाएगी। एसपी ने बताया कि 21 दिनों का लॉक डाउन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किया गया है। इस दौरान अधिकांश लोग इस कानून का पालन भी कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग बेवजह सड़कों पर निकल रहे हैं। उन्हें ना तो कोई इमरजेंसी रहती है और ना ही कोई जरूरत का सामान खरीदना होता है। वह सिर्फ बहानेबाजी कर बाहर निकलते हैं। इससे वे पुलिस को तो धोखा दे सकते हैं, लेकिन यमराज को धोखा नहीं दे पाएंगे। अगर वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए, तो पूरा समाज संकट में आ जाएगा।

कुछ पल की मस्ती, पूरे परिवार के लिए बन सकती है सजा

कर्णधार सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था के संस्थापक विक्रांत गुप्ता ने कहा कि कोरोना से डरना जरूरी है । अगर आप इसका डर अपने मन में नहीं बैठेंगे, तो आप अपनी मस्ती के लिए बाहर निकलेंगे। बाहर निकलते ही यह वायरस आप के संपर्क में आ सकता है। इसके बाद आपकी कुछ पल की मस्ती पूरे परिवार के लिए सजा बन सकती है। इसलिए यमराज के वेश में मैं लोगों को यह बताने आया हूं कि इसकी दवा अभी तक बनी नहीं है। इसलिए डरना जरूरी है और अपने घर में बने रहेशहर में यमराज और चित्रगुप्त को अचानक लोगों ने देखा तो उनका वीडियो बनाना भी शुरू हो गया। यहां तक कि कुछ टिक टॉक यूजर्स ने भी उनका वीडियो बनाकर वायरल किया।

Next Story
Share it