Top
Action India

स्वयंसेवक राष्ट्र सेवा में समर्पित होकर जीवन का उद्देश्य करता है पूरा-यति महाराज

स्वयंसेवक राष्ट्र सेवा में समर्पित होकर जीवन का उद्देश्य करता है पूरा-यति महाराज
X

गाजीपुर। एएनएन (Action News Network)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्वयंसेवक राष्ट्र सेवा में अपने जीवन को समर्पित कर जीवन के उद्देश्य को पूरा करता है। जीवन पर्यंत राष्ट्रहित समाज हित के कार्यों को संपादित कराने वाला स्वयंसेवक इस धरती पर साधुवाद पात्र हैं। ये बातें सिद्धपीठ हथियाराम मठ के महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति महाराज ने रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विभाग की गतिविधि टोली की बैठक में कही।

सिद्धपीठ हथियाराम मठ में आयोजित इस कार्यक्रम में सिद्धपीठ हथियाराम मठ के पीठाधीश्वर व जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति ने कहा कि जीवन पर्यन्त संकल्प लेकर राष्ट्र निर्माण के महायज्ञ में अपनी सहभागिता निभाने वाले स्वयंसेवक साधुवाद का पात्र है। यति महाराज ने कहा कि घर बार छोड़कर एक तरफ जहां हम जैसे साधु सन्यासी धर्म प्रचार धर्म की स्थापना के लिए निरंतर कार्य करते हैं।

वहीं लाखों स्वयंसेवक इस राष्ट्र को ही अपना धर्म मानकर धर्म पालन के लिए सन्यासी की भूमिका में काम करते हैं। यह राष्ट्र धर्म पालन का कार्य निःसंदेह इन्हे समाज में महान बनाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में सिद्धपीठ की उपयोगिता से यह सिद्धपीठ अपने को गौरवान्वित महसूस करता है।

समीक्षा बैठक समापन के उपरांत यती महाराज ने सभी स्वयंसेवकों को अंगवस्त्रम, रुद्राक्ष माला व प्रसाद देकर सम्मानित किया। स्वयंसेवकों को सम्मानित करते हुए उन्होंने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि एक साथ इतने राष्ट्रधर्म सन्यासियों का सम्मान करने का अवसर प्राप्त हुआ।

Next Story
Share it