Top
Action India

युवा कांग्रेस का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, महिलाओं पर दर्ज एफआईआर वापिस लेने की मांग

शिमला । Action India News

लाहौल-स्पीति के काजा में स्थानीय महिलाओं द्वारा कृषि मंत्री का काफिला रोकने पर महिलाओं के खिलाफ की गई एफआईआर के विरोध में हिमाचल युवा कांग्रेस ने बुधवार को शिमला में कार्ट रोड पर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसका नेतृत्व राज्य युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के विरूद्व नारेबाजी की और महिलाओं पर की गई एफआईआर को तुरन्त वापिस लेने की मांग उठाई।

मनीष ठाकुर ने कहा कि इस तरह से महिलाओं के ऊपर एफआईआर दर्ज करना गलत हैं। राजनीजिक द्वेष के आधार पर इस तरह के दर्ज मुकदमें गलत हैं जिन लोगों की बजह से मार्कण्डेय मंत्री बने उसी जनता के खिलाफ मामले बनाना उनको भारी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि एफआईआर वापिस नही होती हैं तो युवा कांग्रेस इसको लेकर आवाज बुलंद करेगी। इन महिलाओं ने कोई भी कानून नहीं तोड़ा हैं।

मनीष ठाकुर ने कहा कि एक तरफ प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहें हैं तो दुसरी तरफ प्रदेश सरकार ने बाहर से आने वाले पर्यटकों को आने की अनुमति दे दी हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि कोविड-19 को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर नही हैं और महिलाओं के ऊपर दिन प्रतिदिन अत्याचार हो रहें हैं। इसका युवा कांग्रेस कड़ा विरोध करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति दिनों दिन बिगड़ती जा रही हैं। मंहगाई बढ़ती जा रही हैं। बेरोजगारी दूर करने के कोई उपाय नही किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की एनड़ीए सरकार ने कांग्रेस की राष्ट्रªीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सरकारी आवास खाली करने के पीछे भी इनकी ओछी राजनीति ही हैं जिसकी युवा कांग्रेस कड़ी निंदा करती हैं।

Next Story
Share it