Top
Action India

बेगूसराय में सीएए व एनआरसी के समर्थन में सड़कों पर उतरे युवा

बेगूसराय में सीएए व एनआरसी के समर्थन में सड़कों पर उतरे युवा
X

बेगूसराय। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नागरिकता पंजीकरण रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में चल रहे कार्यक्रमों के बीच अब इसके समर्थन का सिलसिला भी तेज हो गया है।मंगलवार को बेगूसराय के रजौड़ा में दर्जनों युवकों ने सीएए और एनआरसी के समर्थन में जुलूस निकाला। सुबह रजौड़ा चौक से शुरू हुआ जुलूस नारेबाजी करते हुए हरदिया चौक पहुंचा। यहां पहुंच कर जुलूस सभा में तब्दील हो गया है।

जनसभा में वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार भारत को सशक्त और घुसपैठिया मुक्त बनाने के लिए ही सीएए और एनआरसी लायी है, लेकिन भारत को बांटने की मंशा रखने वाले टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग घुसपैठिओं को भड़का कर इसका विरोध करवा रहे हैं। यह अधिनियम नागरिकता देने के लिए है, नागरिकता छीनने के लिए नहीं। लेकिन मुद्दा विहीन विपक्ष वोट बैंक की राजनीति के लिए समुदाय विशेष को भड़का कर देश में हिंसा करवा रहा है, जिसका हम युवा विरोध करने वालों को करारा जवाब देंगे।

युवाओं ने मांग की कि सरकार अब जनसंख्या नियंत्रण कानून को कड़ाई से लागू करे और भारत में घुसपैठियों की पहचान कर उन्हें जल्दी देश से निकाले। उन्होंने कहा कि यह देश हमारा है, हमारे देश में किसी भी देशद्रोही और घुसपैठिए को किसी भी तरह से जगह नहीं मिलनी चाहिए, उसे बाहर जाना ही होगा। जुलूस में नीरज हिन्दूस्तानी, सुबोध यादव, झरिलाल तांती, विकास पोद्दार, जेपी शर्मा, कमलेश पासवान, मुन्ना रजक, अन्नु राम, विवेक, गुलशन, रविश, सौरव, सोनू मौर्य, राम विनय समेत तमाम युवा शामिल थे।

Next Story
Share it