अन्य राज्यबिहार

बिहार के छपरा में BJP-RJD कार्यकर्ताओं की खूनी झड़प; 1 की मौत, बैन होगा इंटरनेट

छपरा.
 बड़ी खबर छपरा से  है जहां सोमवार को खत्म हुए मतदान के बाद चुनावी रंजिश में फायरिंग हुई है, जिसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है. घटना के बाद दो पक्षों में तनाव इतना बढ़ गया है कि शहर में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है. इस बीच रामनाथ सोलंकी और राम प्रताप सिंह नाम के दो बीजेपी कार्यकर्ता समेत तीन लोग हिरासत में लिये गए हैं. मामले की जानकारी एसपी गौरव मंगला ने देते हुए बताया कि स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है.

बता दें कि पांचवें चरण का मतदान सोमवार को संपन्न हो चुका है, लेकिन इस दौरान राजनीतिक पक्षों के बीच आपसी तनातनी थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी क्रम में छपरा में दो पक्षों के बीच झड़प हो गई और एक के बाद एक तीन राउंड फायरिंग की गई. इस घटना में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. यह पूरा बवाल तब शुरू हुआ था जब एक प्रत्याशी पोलिंग बूथ पर गई थी. बता दें कि सोमवार को पांचवें चरण के मतदान के दौरान मतदान केंद्र संख्या 318 पर राजद की प्रत्याशी रोहिणी आचार्य पहुंचीं थीं, जहां विवाद हुआ था.

हालांकि, देर रात पुलिस में विवाद को खत्म कर दिया था, लेकिन आज सुबह फिर से दोनों पक्ष में भिड़ गए और एक पक्ष द्वारा फायरिंग की गई, जिसमें बड़ा तेलपा निवासी चंदन राय की मौत हो गई है. फायरिंग का आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगाया गया है. इस घटना के बाद इलाके में जातीय तनाव अचानक बढ़ गया है. एडिशल एसपी राज किशोर सिंह ने इस मामले में जांच की बात कही है. राजकिशोर सिंह ने बताया कि पुलिस मौके पर कैम्प कर रही है.

बताया जा रहा है कि तीन गोलियां चलीं, जिसमें नागेंद्र राय के 26 वर्षीय बेटे चंदन कुमार की मौत हो गई, जबकि शंभू राय के 37 साल के बेटे गुड्डू राय और विदेशी राय के 40 वर्षीय बेटे मनोज राय घायल हैं. घटना के बाद मौके पर पहुंचे पूर्व मंत्री जितेंद्र राय ने पूरे घटना की निंदा की है और कहा है कि भाजपा कार्यकर्ता कल से ही तनाव बढ़ाने की कोशिश में थे.

प्रशासनिक चूक के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि यह जल्दीबाजी होगी और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है. उन्होंने कहा कि अभी यह मामला जांच के अंदर है. बता दें कि भिखारी ठाकुर चौक के पास फायरिंग के बाद घटना स्थल पर पुलिस कैंप कर रही है, वहीं घटनास्थल के पास मृतक की बाइक और वहां पर खून के धब्बे इस घटना की गवाही दे रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button