राष्ट्रीय

GAIL के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर केबी सिंह समेत 5 लोगों को CBI ने गिरफ्तार किया, 50 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप

नई दिल्ली: सीबीआई ने  50 लाख रु. की कथित घूसखोरी के मामले में  गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) के  कार्यकारी निदेशक (परियोजना);  गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के सीजीएम एवं वडोदरा (गुजरात) स्थित एक निजी कंपनी के निदेशक सहित तीन व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया।सीबीआई ने गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) के कार्यकारी निदेशक (परियोजना); वडोदरा स्थित एक निजी कंपनी एवं उसके निदेशक;  गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल)  के सीजीएम; मेकॉन लिमिटेड के वरिष्ठ महाप्रबंधक;  दिल्ली और झज्जर (हरियाणा) के निवासी दो निजी व्यक्ति तथा अन्य अज्ञातों के विरुद्ध मामला दर्ज किया।

जिसमें आरोप है कि गेल के कार्यकारी निदेशक (परियोजना),  अन्य लोगों के साथ  षड़यंत्र  में गेल की एसएपीएल (श्रीकाकुलम अंगुल पाइपलाइन) तथा वीएपीएल (विजयपुर औरैया पाइपलाइन) परियोजनाओं के संबंध में अनुचित पक्षपात कर रहे थे। आगे यह आरोप है कि उक्त निजी कंपनी के निदेशक ने दो निजी व्यक्तियों के माध्यम से 50 लाख रु. की रिश्वत राशि की व्यवस्था की। प्राथमिकी में यह भी आरोप है कि 50 लाख रु. की रिश्वत राशि, निजी व्यक्ति द्वारा उक्त लोक सेवक तक पहुंचाई जानी है।

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं उक्त निजी व्यक्ति द्वारा लोक सेवक को रिश्वत देने के बाद ही दोनों को पकड़ा।  कार्यकारी निदेशक (परियोजना) के पास से 50 लाख रु. की रिश्वत राशि बरामद की गई।  दिल्ली, नोएडा, विशाखापत्तनम एवं वडोदरा सहित आरोपियों के परिसरों में तलाशी ली गई, जिससे आपत्तिजनक दस्तावेज व डिजिटल साक्ष्य आदि बरामद हुए। गिरफ्तार आरोपियों को सक्षम अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button