Select Page

दिल्लीवालों को दिया 50 नई लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा

दिल्लीवालों को दिया 50 नई लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा

नई दिल्ली । टीम एक्शन इंडिया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नए साल पर सोमवार को दिल्लीवालों को 50 नई लो फ्लोर इलेक्ट्रिक एसी बसों का तोहफा दिया। इन बसों से प्रदूषण कम करने में भी मदद मिलेगी। राजघाट डीटीसी डिपो से केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया। ये बसें सात रूटों पर चलाई जाएंगी।

सभी बसों में जीपीएस, सीसीटीवी, व्हील चेयर की सुविधा के साथ महिलाओं के लिए पिंक सीट, वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों के लिए सीट उपलब्ध है। केजरीवाल ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन के बेड़े में 50 नई लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जा रही हैं और अब दिल्ली में 300 इलेक्ट्रिक बसें हो गई हैं।

अब दिल्ली सरकार ही डीएमआरसी की फीडर बसें चलाएगी

वर्तमान में दिल्ली की सड़कों पर कुल 7379 बसें दौड़ रही हैं, जो अब तक की सबसे अधिक बसों की संख्या है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम डीएमआरसी की 100 इलेक्ट्रिक बसों को भी टेकओवर कर रहे हैं और अब दिल्ली सरकार ही डीएमआरसी की फीडर बसें चलाएगी।

केजरीवाल ने अल्ट्रा चार्जिंग स्टेशन का भी किया उद्घाटन

इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ाने के साथ ही उनको चार्ज करने के लिए स्टेशन भी बढ़ाए जा रहे हैं। केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाने के साथ ही अल्ट्रा चार्जिंग स्टेशन का भी उद्घाटन किया। इस दौरान चार्जिंग स्टेशन पर मौजूद सभी सुविधाओं का भी जायजा लिया। अल्ट्रा चार्जिंग प्वाइंट्स वो हैं, जहां पर बसों को बहुत कम समय में चार्ज किया जा सकता है।

Advertisement

Advertisement