खेल-खिलाड़ी

पंजाब किंग्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 का 58वां मैच आज, कौन होगा आज आईपीएल से बाहर?

नई दिल्ली
पंजाब किंग्स वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 का 58वां मैच आज यानी गुरुवार 9 मई को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। यह मुकाबला एक वर्चुअल नॉकआउट मुकाबला रहेगा। पीबीकेएस वर्सेस आरसीबी मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहेगी, वहीं हारने वाली टीम का आईपीएल 2024 में सफर यहीं समाप्त हो जाएगा। बता दें, बुधवार को एसआरएच वर्सेस एलएसजी मुकाबले के बाद एमआई आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है। एमआई के बाहर होने से यह बात तो साफ हो गई है कि अब अधिकतम 12 अंकों तक पहुंचने वाली टीमें प्लेऑफ का टिकट हासिल नहीं कर पाएगी। ऐसे में आज तलवार पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दोनों पर लटकी है।

आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में क्या है पंजाब और बेंगलुरु के हाल
आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 7वें तो पंजाब किंग्स 8वें पायदान पर है। दोनों टीमों ने अभी तक इस सीजन 11-11 मैच खेले हैं और बराबर 8-8 अंक है। आरसीबी सिर्फ बेहतर नेट रन रेट की वजह से पंजाब से एक पायदान ऊपर है। बेंगलुरु का नेट रन रेट -0.049 का तो पंजाब किंग्स का -0.187 का है। दोनों टीमों को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बचे तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज करने की जरूरत है। ऐसे में आज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए नॉकआउट जैसा रहेगा।
 
आईपीएल 2024 में पंजाब और बेंगलुरु की यह दूसरी भिड़ंत
पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की यह आईपीएल 2024 में दूसरी भिड़ंत है। इससे पहले जब एम चिन्नास्वामी में यह दोनों टीमें भिड़ी थी तो आरसीबी ने पीबीकेएस को 4 विकेट से पटखनी दी थी। बेंगलुरु की जीत के हीरो उस समय विराट कोहली रहे थे जिन्होंने 77 रनों की शानदार पारी खेल टीम को सीजन की पहली जीत दिलाई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button