अन्य राज्यउत्तर प्रदेश

राहुल गांधी आज रायबरेली पहुंचे इस दौरान शहीद के परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया

रायबरेली
लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया। राहुल से मुलाकात के बाद अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अग्निवीर योजना ठीक नहीं है। सेना में सभी को समान सम्मान मिलना चाहिए। राहुल गांधी से मिलने के बाद शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां और पिता रवि प्रताप सिंह ने पत्रकारों से बातचीत की। रवि प्रताप सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने परिवार के बारे में पूछा। देश के लिए आपके बेटे ने शहादत दी है। इसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। राहुल ने भरोसा दिया कि उन्हें हर संभव मदद मिलेगी।

अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने कहा कि अग्निवीर योजना ठीक नहीं है। सेना में सभी को सम्मान मिलना चाहिए। मंजू ने कहा कि उन्हें पक्ष और विपक्ष दोनों से सहयोग मिल रहा है। सरकार अच्छा काम कर रही हैं। लेकिन और बेहतर काम करने की जरूरत है।अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचते ही राहुल गांधी ने हर वर्ग के लोगों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने डॉक्टर, वकील, उद्यमी और सामाजिक संगठन के प्रतिनिधियों से बातचीत की। उनकी समस्याओं को सुना और समाधान का भरोसा दिया। राहुल गांधी इसके बाद शहीद स्मारक में पौधरोपण करने जाएंगे। इसके अलावा वह लालगंज भी जा सकते हैं।

गौरतलब है कि संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान भी राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना की मुद्दा उठाया था। उन्होंने इसे सैनिकों को अपमानित करने वाला भी कहा था। अग्निवीर योजना की तुलना राहुल गांधी ने ठेका मजदूरी से की थी। इसका विरोध रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तब संसद में ही किया भी था। इसे लेकर बाद में काफी हो हल्ला भी मचा। भाजपा और कांग्रेस की तरफ से सोशल मीडिया पर इसे लेकर कैंपेन भी चलाया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button