खेल-खिलाड़ी

गौतम गंभीर और BCCI के बीच सैलरी पर बात अटकी! शर्तों पर फ्री हैंड

मुंबई
 भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीता। इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम में क्रांतिकारी बदलाव हुए। विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने टी-20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। राहुल द्रविड़ बतौर कोच अपना कार्यकाल खत्म कर गए। अब नए कोच के लिए गौतम गंभीर का नाम लगभग तय है, लेकिन फिर भी अब तक उनके नाम का ऐलान नहीं हुआ है। बाएं हाथ के पूर्व ओपनर को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए एक विदाई वीडियो शूट करते हुए भी देखा गया था। ऐसे में सवाल उठता है कि यदि चीजें इतनी स्पष्ट हैं तो बीसीसीआई आखिर उनके नाम का ऐलान क्या नहीं कर रहा? आखिर किस बात का इंतजार किया जा रहा है?द्रविड़ से ज्यादा होगी सैलरी

 गौतम गंभीर और बीसीसीआई के बीच अब तक सैलरी पर बात नहीं बन पाई है। वेतन वार्ता अंतिम चरण में हैं। जैसे ही गंभीर की सैलरी तय हो जाएगी, भारतीय क्रिकेट बोर्ड उनके नाम की घोषणा कर देगा। भारतीय क्रिकेट टीम (मेंस) के मुख्य कोच की सैलरी को लेकर बीसीसीआई ने विकल्प खुले रखे हैं। इसके लिए आवेदकों को आमंत्रित करने वाले विज्ञापन में यह उल्लेख किया गया था कि 'पारिश्रमिक बातचीत योग्य' है और अनुभव के अनुरूप होगा। गंभीर को पिछले कोच राहुल द्रविड़ की तुलना में ज्यादा वेतन मिलने की उम्मीद है। राहुल द्रविड़ को सालाना लगभग 12 करोड़ रुपये मिलते थे।

भारतीय क्रिकेट में होगा पहला असाइनमेंट
यह नेशनल लेवल पर गौतम गंभीर का पहला असाइनमेंट होगा। इससे पहले वह कभी भी किसी टीम के हेड कोच के रूप में नहीं जुड़े हैं। उनका एकमात्र कोचिंग अनुभव आईपीएल में रहा है, जहां वह पिछले साल कोलकाता नाइटराइडर्स में जाने से पहले दो सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर थे और दोनों ही बार टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। मगर बतौर कप्तान कोलकाता नाइटराइडर्स को 2012 और 2014 का फाइनल जिताने वाले गंभीर साल 2024 में बतौर मेंटॉर जुड़े और टीम को 10 साल बाद आईपीएल चैंपियन बनाया।

फिलहाल लक्ष्मण अंतरिम कोच
जिम्बाब्वे में पांच मैच की टी-20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम फिलहाल एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के मार्गदर्शन में खेल रही है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि भारत नए हेड कोच के साथ वाइट बॉल फॉर्मेट सीरीज के लिए श्रीलंका की यात्रा करेगा। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भारतीय बोर्ड जल्द ही टीम के सहयोगी स्टाफ के लिए आवेदन मंगवाएगा क्योंकि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का कार्यकाल यूएसए और वेस्टइंडीज में टी-20 विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button