उत्तर प्रदेश

समस्या का समाधान न होने पर मोबाइल टावर पर चढ़े किसान, बोले- अफसर नहीं कर रहे सुनवाई

मथुरा : जिले में किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है. इसे लेकर आए दिन किसान धरना-प्रदर्शन भी करते रहते हैं. गुरुवार को लगातार होती अनदेखी से खफा दो किसान मोबाइल टावर पर चढ़ गए. जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई. करीब दो घंटे तक दोनों टावर पर चढ़े रहे. पुलिस कर्मी उनसे नीचे उतरने की गुहार लगाते रहे. मौके पर अधिकारी भी पहुंच गए. उन्होंने काफी समझा-बुझाकर दोनों को नीचे आने पर राजी किया.

जलभराव की समस्या से परेशान हैं किसान : एसपी देहात त्रिगुण बेसन ने बताया कि मामला मगोर्रा थाना क्षेत्र के बछ गांव का है. गांव के दो किसान डोरीलाल और टुंडा कई सालों से खेतों में जलभराव की समस्या से परेशान हैं. उनका आरोप है कि अक्सर नहर की पटरी टूटने और बारिश से उनके खेतों में जलभराव हो जाता है. इससे उनकी फसल बर्बाद हो जाती है. इस समस्या के समाधान के लिए दोनों पिछले कई दिनों से अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहे थे, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है. इस पर विरोध जताने के लिए दोनों किसान मोबाइल टावर पर चढ़ गए.

एसडीएम ने मौके पर पहुंच कर दिया आश्वासन : दोनों किसानों ने बताया कि खेत में भरे गंदे पानी की समस्या को लेकर वे कई बार धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं. कई बार ज्ञापन भी दे चुके हैं. इसके बावजूद उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया. इससे वे मोबाइल टावर पर चढ़ गए. पुलिस और प्रशासनिक अफसरों में खलबली मची रही. काफी समझाने पर भी दोनों किसान नीचे आने को राजी नहीं थे. बाद में गांव में उप जिलाधिकारी पहुंचे. उन्होंने दोनों किसानों की समस्या का निस्तारण जल्द कराने का आश्वासन दिया. इसके बाद दोनों किसान मान गए. एसपी देहात ने बताया कि किसानों को सुरक्षित उतार लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button