Select Page

सरकार की छवि खराब करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: सैनी

सरकार की छवि खराब करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: सैनी

कैथल/टीम एक्शन इंडिया
कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित जिला समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा की। सांसद ने कहा कि कुछ अधिकारी लापरवाह हैं। वे अपने कार्य में ध्यान नहीं देते। उनकी लापरवाही के कारण सरकार को सुननी पड़ती है। ऐसे अधिकारी अपने विभाग के तहत होने वाले या चल रहे कार्यों को तेजी से पूरा करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही के चलते संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला कैथल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण और मुरम्मत के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। इसके लिए टैंडर का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने मार्किटिंग बोर्ड, पीडब्लयूडी के तहत सड़कों के निर्माण कार्य की व्यवस्था के तहत अधिकारियों को सड़कों की सूची देने के निर्देश भी दिए। सांसद नायब सिंह ने कहा कि प्रदेश में सड़कों के नवनिर्माण और मुरम्मत के लिए अधिकतर टैंडर हो चुके हैं, जिनके निर्माण कार्य को लेकर तेजी से प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे तुरंत प्रभाव से टैंडर लगाएं और जहां टैंडर लगाने का काम पूरा हो चुका है, वहां पर सड़कों के निर्माण और मुरम्मत का कार्य तुरंत प्रभाव से शुरू कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिला में कैथल से गुहला-चीका क्षेत्र की सड़कों का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जा रहा है, इसके लिए पैसे भी अलॉट किए जा चुके हैं।
पंचायती राज संस्थाओं को विकास कार्यों के लिए जिला को करीब 11 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी है। सांसद नायब सिंह सैनी ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिला के सभी स्कूलों में स्थित शौचालयों का निरीक्षण किया जाए। यदि कहीं शौचालय खराब हैं तो तुरंत ठीक करवाए जाएं।

बेटियों के लिए अलग से शौचालयों की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की सूचना दी जाए कि जिला में कितने शौचालय हैं और कितनी धनराशि खर्च हुई है। हजवाना स्कूल का हवाला देते हुए कहा कि वहां पर शौचालय की व्यवस्था कतई ठीक नहीं है और भवन में भी दरार आई हुई हैं, उसे तुरंत प्रभाव से दुरूस्त किया जाए।इस मौके पर एडीसी डॉ. बलप्रीत सिंह, सीईओ जिप सुरेश राविश, डीएमसी कुलधीर सिंह, एसडीएम संजय कुमार, रोहित कुमार, एमडी शुगर मिल ब्रह्म प्रकाश, जीएम रोडवेज अजय कुमार, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, कार्यकारी अभियंता एसके पठानिया, केके बाठला, अरविंद रोहिला,डीडीए डॉ. कर्मचंद, डीएसडब्ल्यूओ कुलदीप शर्मा, डीएसपी विवेक, एलडीएम एसके नंदा उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement