खेल-खिलाड़ी

जून 2024 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान हो गया, मेंस अवॉर्ड जसप्रीत बुमराह की झोली में

नई दिल्ली
जून 2024 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान हो गया है। मेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जीता है, जबकि वुमेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड इस बार भारतीय स्टार बैटर स्मृति मंधाना के खाते में गया है। जून महीने में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला गया। 2 से 29 जून के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला गया था और इसलिए मेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए इस टूर्नामेंट के प्रदर्शन के आधार पर ही तीन नाम नॉमिनेट किए गए थे। जसप्रीत बुमराह के साथ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के सलामी बैटर रहमानुल्लाह गुरबाज को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। बुमराह को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। 30 साल के बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप में 8.26 की औसत से कुल 15 विकेट चटकाए, जिस दौरान उनका इकॉनमी रेट महज 4.17 ही था।

बुमराह ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड अपने परिवार को डेडिकेट किया है। उन्होंने कहा, 'जून आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। पिछले कुछ दिन हम लोगों के लिए बहुत शानदार रहे हैं। शानदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट जीतना काफी खास अहसास है, इन यादों को मैं हमेशा अपने साथ रखूंगा। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और रहमानुल्लाह गुरबाज को शानदार प्रदर्शन के लिए मैं बधाई देता हूं। अंत में मैं अपने परिवार, साथी खिलाड़ियों और कोचों को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।'

वहीं वुमेंस आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड भारत की सलामी बैटर स्मृति मंधाना ने जीता है। मंधाना ने जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 113, 136 और 90 रनों की पारियां खेलीं। इसके अलावा इकलौते टेस्ट मैच में भी मंधाना ने शतक लगाया। मंधाना ने यह अवॉर्ड जीतने पर खुशी जताई और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आगे भी वह टीम को जीत दिलाने में इस तरह भूमिका अदा करती रहेंगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button