हरियाणा

ट्रांसफार्मर लगने पर लोगों ने बलवान फौजी का जताया आभार

टीम एक्शन इंडिया
दिनेश नौताना
महेंद्रगढ़। शहर की मास्टर कॉलोनी में बिजली का समाधान होने पर कॉलोनी वासियों ने समाजसेवी बलवान फौजी को फूलमाला पहनाकर व मिठाई खिलाकर आभार जताया हैं। समाजसेवी बलवान फौजी ने कहा कि वह सात दिनों से कॉलोनी में बिजली का समाधान करने को लेकर संघर्ष कर रहें थे। लंबे आंदोलन व धरने प्रदर्शन के बाद बिजली निगम के अधिकारियों ने कॉलोनी में बिजली का समाधान किया हैं। बलवान फौजी ने बिजली निगम के अधिकारी व एसडीएम संजीव कुमार का भी आभार जताया हैं।

बता दें कि शहर की मास्टर कॉलोनी में कम वोल्टेज बिजली पहुंच रहीं थी। गर्मी का मौसम होने के कारण लोगों का घरों में रहना मुश्किल हो गया हैं। करीब एक वर्ष से कॉलोनी के लोग अलग से ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग रहे थे। कॉलोनी के लोग जिला प्रशासन से लेकर सरकार को अवगत करा चुके हैं।

लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। 6 जून को भी कॉलोनी के लोगों ने ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को लेकर उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा था। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने एक सप्ताह के अंदर ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन दिया था।

समयावधि पूरी होने के बाद गुस्साए लोगों ने मंगलवार लघु सचिवालय के बाहर समाजसेवी बलवान फौजी के नेतृत्व में धरना शुरू कर दिया था। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम संजीव कुमार से मिले आश्वासन के बाद कॉलोनी के लोगों ने धरना समाप्त किया था। एसडीएम संजीव कुमार के आदेशनुसार बिजली निगम के अधिकारी ने बुधवार की सुबह कॉलोनी में पहुंचकर पोल लगाने का कार्य शुरू कर दिया था।

करीब एक घंटे बाद कॉलोनी में रह रहे एक भाजपा कार्यकर्ता की ओर से कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया। जिसके चलते पुलिस की टीम मौके पर बुलानी पड़ी थी। पुलिस की मौजूदगी में ट्रांसफार्मर लगाने का कार्य शुरू किया गया। दोपहर के समय के बाद फिर कॉलोनी के लोगों द्वारा कार्य रूकवा दिया गया। इसके दोबारा से पुलिस को बुलाना पड़ी थी।

कॉलोनी के लोगों ने ट्रांसफार्मर लगाने का कार्य शुरू होने पर समाजसेवी बलवान फौजी का आभार व्यक्त किया हैं। इसके अलावा कॉलोनी के लोगों ने समाजसेवी बलवान फौजी का फूलमाला व मिठाई खिलाकर आभार जताया।
इस अवसर पर राजीव कुमार, सत्यवान, राजेश, रामकिशन, रमेश कुमार, जितेंद्र कुमार, मोनू, गोविंद, वेदप्रकाश, शिव कुमार, विनय, महेश कुमार, सत्यवीर, राजेश कुमार आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button