Select Page

धरने पर बैठे खिलाड़ियों को मिले न्याय: अजय यादव

धरने पर बैठे खिलाड़ियों को मिले न्याय: अजय यादव

गुरुग्राम/टीम एक्शन इंडिया
कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को धरना करना पड़ रहा है। बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देने वाली सरकार के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक इत्यादि महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड? के आरोप लगाए हैं। सरकार अपने सांसद का बचाव करने में लगी है। यह बात उन्होंने अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कही।

कैप्टन अजय यादव ने कहा कि इससे पहले हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर भी महिला कोच ने आरोप लगाए थे। सरकार इन पर कार्यवाही करने की बजाय इनको बचाने की कडी शब्दों में निंदा करता हूं। कैप्टन अजय सिंह ने पत्रकारों के माध्यम से सरकार से मांग की है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाए वहीं इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। खिलाडि?ों की इस लड़ाई में कांग्रेस पार्टी साथ खड़ी है और हम न्याय भी दिलवाकर रहेगें। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंकज डावर, पूर्व चेयरमैन कुलदीप कटारिया, ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय कोर्डिनेटर लाल सिंह यादव, गुडगांव उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण यादव समेत कई नेता मौजूद रहे। धारूहेडा ब्लॉक समिति चेयरमैन के हुए चुनाव पर बोलते हुए कैप्टन अजय सिंह ने कहा धारूहेडा के चुनाव में लोकतंत्र की हत्या हुई है। चुनाव अधिकारी ने 2 बार चुनाव की तारीख दी, जबकि गत 5 जनवरी को विधायक चिरंजीव राव के साथ 12 ब्लॉक समिति सदस्य मौजूद थे। चुनाव कराना चाहते थे, लेकिन भाजपा सरकार तानाशाह रवैया अपनाए हुए है।

मौजूदा भाजपा सरकार ने ई टेंडरिंग के माध्यम से सरपंचों की पावर भी छीन ली है। जिसके चलते सरपंचो में भारी रोष है और धरने पर बैठने पर मजबूर हैं। कांग्रेस पार्टी सरपंचों का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्ष में गुरुग्राम में न तो अस्पताल की बिल्डिंग बन पाई, न मेट्रो का विस्तारीकरण हो पाया, न विश्वविद्यालय खुला, न डिफेंस युनिवर्सिटी का कार्य हुआ। पूरा शहर जाम की समस्या से जूझ रहा है। निगम चुनाव के बाद गुरुग्राम को फिर से विकास की पटरी पर लाया जाएगा। इसके अलावा हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तरह हरियाणा में भी ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी।

Advertisement

Advertisement